फोन में नोट छापने वाला वीडियों पकड़े जाने से तस्कर गिरफ्तार

वन्य प्राणियों के अंगों की तस्करी करने वालों के मोबाइल फोन में एक ऐसा Video मिला है, जिसे देकर सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। Video में दिखाया गया है कि एक मशीन से किस प्रकार नोट छापे जा रहे हैं। उक्त Video को देखकर बंगाल पुलिस व वन अधिकारी भी हतप्रभ हैं।

Video में दिखाई दे रहा है कि बेड पर मशीन रखी है और उसमें ऊपर से सफेद कागज डाला जा रहा है। कुछ देर बाद अचानक मशीन से 500-500 के भारतीय नोट प्रिंट हो कर बाहर आ रहे हैं। कुछ ही देर में उस मशीन से 50 से अधिक 500 के नोट प्रिंट हो कर बाहर आ रहे हैं।

यह मशीन सही में नोट छापने वाली है या फिर कुछ और कहानी है, इसकी जांच की जा रही है। Video में मशीन के साथ कई वन्य प्राणियों के अंग भी दिख रहे हैं। आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के बाद बेलाकोबा रेंज के वन अधिकारियों ने 2 और तस्करों को पकड़ा है।

बुधवार रात को पैंगोलिन की तस्करी से पहले ही 5 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया था। पांचों भूटान के नागरिक थे। फिर एक बार पैंगोलिन के साथ तस्करों की गिरफ्तारी से पूरे उत्तर बंगाल इलाके में हड़कंप मच गया है।

पैंगोलिन को एक छोटे वाहन में कार्टून में रखकर भूटान से नागराकाटा व चालसा होकर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। उनकी साजिश को विफल करते हुए नागराकाटा-चालसा रोड से पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। रेंजर ने जांच का हवाला देते हुए किसी भी तस्कर का नाम बताने से इन्कार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *