Deputy commissioner का Messenger हैक कर Hacker ने रखी ये मांग

वाणिज्यकर विभाग खंड 27 में तैनात Deputy commissioner राम सिंह का फेसबुक मैसेंजर अकाउंट हैक करके साइबर ठगों ने उनके दोस्तों व रिश्तेदारों को झूठे मैसेज भेजकर रकम मांगी है। एक दोस्त का फोन आने पर डिप्टी कमिश्नर को इसकी जानकारी हुई। उन्होंने कल्याणपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

मूलरूप से गाजीपुर निवासी राम सिंह एम ब्लॉक काकादेव में परिवार के साथ रहते हैं। राम सिंह ने बताया कि 15 दिसंबर की दोपहर साढ़े 12 बजे वाराणसी निवासी दोस्त आरएस मिश्र ने फोन पर बताया कि आपके Facebook Messenge से एक Massge आया है। इसमें लिखा है कि आप Delhi के Hospital में भर्ती हैं और इलाज के लिए 30 हजार रुपये की जरूरत है, पैसे तुरंत भेजें।

बाद में उनके पास कुछ और दोस्तों के भी फोन आए, उनसे भी पैसे मांगे गए थे। इसके बाद राम सिंह ने फेसबुक मैसेंजर ओपन किया तो पता चला कि एक दर्जन लोगों को संदेश भेजा गया है। इसके बाद उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर अकाउंट हैक होने के बारे में जानकारी दी और थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय ने बताया कि आइटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *