रोडवेज का सफर होगा महंगा, किराया बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी

परिवहन निगम की बसों में सफर करना महंगा हो जाएगा। यात्रियों को प्रति किलोमीटर 10 पैसे अधिक देने होंगे। निगम की निदेशक मंडल की बोर्ड बैठक में शुक्रवार को इस प्रस्ताव पर मुहर लग गई। अब किराया वृद्धि का प्रस्ताव राज्य परिवहन प्राधिकरण में रखा जाएगा। वहां मंजूरी के बाद सभी तरह की बस सेवाओं में नई किराया सूची लागू हो जाएगी।

पिछले करीब सवा दो साल से डीजल के दाम बढऩे और कर्मचारियों के वेतन आदि में वृृद्धि, रखरखाव के उपकरण महंगे होने का हवाला परिवहन निगम ने दिया है। इसे देखते हुए ही वर्तमान किराये में 10 पैसे प्रति व्यक्ति/प्रति किमी. किराया बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी।

इसके अलावा सभी में जाम वाले क्षेत्रों से बस अड्डों को बाहर ले जाने के प्रस्ताव को भी बोर्ड बैठक ने मंजूरी दे दी। यह कहते हुए कि नगर निगम एवं नगर पालिका के क्षेत्र में ऐसे बस स्टेशनों के कारण दुर्घटनाएं भी होती हैं। पूरे प्रस्ताव पर कार्ययोजना बनाने का भी फैसला हो गया। वहीं, 22 हजार रोडवेज कर्मचारियों के बकाए एरियर का भुगतान करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में परिवहन निगम के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, प्रबंध निदेशक डॉ. राज शेखर और परिवहन विभाग के विशेष सचिव, डॉ. अखिलेश कुमार  मिश्र मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *