ईरान के पास बड़ा विमान हादसा, 170 यात्रियों की मौत

Iran की राजधानी तेहरान के पास बड़ा विमान हादसा हो गया है। इस विमान में 170 यात्री सवार थे। हादसे में सभी यात्री मारे गए हैं। बोईंग 737 जेट एक तकनीकी समस्या के कारण उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरान स्थित खामेनेई Air Port के पास यात्रियों से भरा विमान क्रैश हो गया है। कहा जा रहा है कि ये विमान यूक्रेन का था। विमान में क्रू मेंबर सहित करीब 170 यात्री सवार थे।

इससे पहले कहा गया था कि विमान में 180 यात्री सवार थे। नागरिक उड्डयन प्रवक्ता रजा जाफरजादेह ने कहा कि तेहरान के दक्षिण-पश्चिम बाहरी इलाके में दुर्घटना स्थल पर एक जांच दल मौजूद है। राष्ट्रीय विमानन विभाग की एक जांच टीम को घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत ही स्थान पर भेज दिया गया था। Airlines की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

बोइंग 737-800 एक बहुत ही सामान्य सिंगल-आइल, ट्विन-इंजन जेटलाइनर है जो मध्यम से कम दूरी की उड़ानों के लिए उपयोग किया जाता है। दुनियाभर में Airlines द्वारा इस तरह के हजारों विमानों का उपयोग किया जाता है। 1990 के दशक के उत्तरार्ध में पेश किया गया, यह बोइंग 737 मैक्स की तुलना में एक पुराना मॉडल है। जिसे 2 घातक दुर्घटनाओं के बाद लगभग 10 महीनों तक के लिए अंडरग्राउंड रखा गया था। पिछले कई सालों में 737-800 विमान घातक दुर्घटनाओं में शामिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *