खेल

टॉप-10 रईसों की लिस्ट से भी बाहर हुए मुकेश अंबानी

Above Article

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमन मुकेश अंबानी अब न तो एशिया के सबसे बड़े रईस हैं और न ही दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं।

आज बोतलबंद पानी और वैक्सीन बनाने वाली चीनी कंपनी के मालिक जुंग शानशान ने मुकेश अंबानी से एशिया के सबसे धनी व्यक्ति का ताज छीन लिया तो वहीं अब वह दुनिया के रईसों के टॉप-10 लिस्ट से भी अंबानी बाहर हो गए है।

फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स में अब शानशान दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं तो अंबानी 12वें पायदान पर लुढ़क गए है। अभी सुबह तक वो 10वें स्थान पर थे।

उधर एलन मस्क दूसरे नंबर पर हैं और दुनिया के सबसे बड़े रईस अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का ताज छीनने के करीब पहुंच रहे हैं।

 

फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है।

दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

मुकेश अंबानी को साल जाते-जाते दूसरा झटका दे गया । पहले दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हुए और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब भी हाथ से निकल गया है।

जनवरी में ही चीन के जुंग शानशान से उन्होंने अपना ताज वापस पा लिया था पर एक बार फिर यह ताज उनसे छिन गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button