प्राइवेट ट्रेन तेजस एक बार फिर से दौड़ती हुई आएगी नजर, पढे पूरी खबर

कोरोना काल में बंद पड़ी ट्रेनों के संचालन को अब फिर शुरु किया जा रहा है। देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक बार फिर से दौड़ती हुई नजर आएगी। 14 फरवरी से तेजस लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई रेलमार्गों पर फिर से चलाई जाएगी।

IRCTC ने अपने Twitter Hande से यह जानकारी दी।तेजस ट्रेन देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है। कोरोना महामारी के बीच में भी इसका संचालन किया गया था।

Lucknow New Delhi, और अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली यह प्राइवेट ट्रेन हफ्ते में चार दिन ही चलती है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को इसका संचालन किया जाता है।

Lucknow और New Delhi के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन के एसी चेयर कार का किराया 998 रुपये होता है जबकि एग्जेक्यूटिव चेयर कार किराया 2006 रुपये होता है। वहीं New Delhi से लखनऊ आने पर एसी चेयर कार का किराया 1155 रुपये और एग्जेक्यूटिव चेयर कार किराया 2142 रुपये हो जाता है।

यात्रियों की सुविधा और उनकी मांग के मद्देनजर पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद निजी तेजस एक्सप्रेस को 14 फरवरी से सप्ताह में चार दिन पुन: चलाने का निर्णय लिया है। कोरोना महामारी के कारण यात्रियों की अपेक्षाकृत कम संख्या को देखते हुए IRCTC द्वारा इस ट्रेन को 24 नवम्बर से रद कर दिया गया था।

मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस मुंबई सेंट्रल से दोपहर 3.50 बजे प्रस्थान कर और उसी दिन रात 10 .05 बजे अहमदाबाद पहुँचेगी। अहमदाबाद से सबेरे 6.40 बजे प्रस्थान कर और उसी दिन दोपहर 1.05 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। ये सेवाएं 14 फरवरी से हर शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेंगी।

Leave a Comment