आलोक नाथ को CINTAA ने किया निष्कासित

मीटू मूवमेंट के कारण यौन शोषण के आरोप में फसे बॉलीवुड अभिनेता आलोक नाथ को सिने और टीवी कलाकारों की एसोसिएशन से निष्कासित कर दिया गया है। CINTAA ने ट्वीट कर इस बात का ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया है। CINTAA ने ट्वीट कर कहा, “आलोक नाथ पर लगे यौन शोषण और दुर्व्यवहार के आरोपों  के चलते कमेटी ने उन्हें इस एसोसिएशन से निष्काशित करने का फैसला लिया है। ”

 

सिंटा के सीनियर ज्वाइंट सेक्रेटरी अमित बहल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “नोटिस का जवाब न देने के कारण आलोक नाथ को सिंटा से निष्कासित कर दिया गया है। उम्मीद थी कि वो नोटिस में अपना पक्ष रखते लेकिन उन्होंने नोटिस का कोई जवाब ही नहीं दिया उनके इसी रवैये के कारण ही सिंटा को ये फैसला लेना पड़ा। इसके बाद सिंटा ने उन्हें साल भर में एक बार होने वाली मीटिंग में उपस्थित होने के लिए कहा है। ये मीटिंग 1 मई को होगी और अगर वो इस मीटिंग में भी अपना पक्ष रखने के लिए उपस्थित नहीं होंगे तो उन्हें सिंटा से हमेशा के लिए निष्कासित कर दिया जाएगा ।”

आपको बता दें कि अक्टूबर में विनता नंदा ने आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान हो गया था। फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने अपनी आपबीती सभी के साथ साझा की थी। विनता 90 के दशक के टेलीसीरियल ‘तारा’ की राइटर और प्रोड्यूसर थी जिसमें आलोक नाथ लीड रोल में दिखाई दिए थे। आलोक नाथ पर विनता के बाद कई और महिलाओं ने यौन शोषण और दुर्व्यवहार के आरोप लगाए। आलोक नाथ ने विनता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर कर दिया था। आलोक नाथ ने मांग की थी विनता उनसे लिखित रूप में माफी भी मांगें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *