15 हजार रिश्वत के साथ पकड़ा गया चकबंदी लेखपाल

उत्तर प्रदेश के बरेली में निवारण संगठन ने एक चकबंदी लेखपाल को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने  बताया कि मीरगंज तहसील क्षेत्र के लभेड़ा पुरोहित गांव निवासी नरेश चंद्र का 42 बीघे का एक चक है। इस चक के साथ उसकी कुछ और जमीन आ रही थी। लेकिन चकबंदी विभाग ने इसे कम कर दिया था। नरेश चंद्र ने इसके लिए विभाग में अपील की। अपील के बाद जांच के दौरान उसके हिस्से में और अधिक जमीन होना पाया गया।

आदेश के बाद नरेश चंद्र ने चकबंदी लेखपाल भानु प्रताप सिंह से जमीन की पैमाइश को कहा। लेखपाल ने यह काम कराने के लिए उससे 15 हजार रूपये की मांग की। नरेश चंद्र ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण संगठन के प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह से की। भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने बुधवार को लेखपाल को पकड़ने के लिए कई जगह बुलाया तब जाकर अपराह्न 3.30 बजे सेटेलाइट चौराहे पर मुलाकात तय हुई।

पूर्व योजना के मुताबिक, टीम भी चौराहे पर पहुंच गई। यहां लेखपाल मोटरसाइकिल से चौराहे पर आया। नरेश चंद्र ने उसे 2-2 हजार के 7 तथा 500 के 2 नोट दिए। इस बीच भ्रष्टाचार संगठन की टीम ने उसे धर दबोचा। पुलिस ने पकड़ते ही इस मामले में बारादरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। गुरुवार को उसे जेल भेज दिया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *