किया संबोधित….कहा ये है देश का गौरव

आज केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ का 50वां स्थापना दिवस है। इस खास मौके पर गाजियाबाद में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी यहां पहुंच कर हिस्सा लेने के साथ ही  जवानों को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा, एक संगठन के रूप में सीआईएसएफ का 50 साल पूरे करना प्रशंसनीय है। जिन लोगों ने इसे इस मुकाम तक पहुचायां है, उन्हें भी मेरा अभिनंदन है। हमें CISF’s पर गर्व है। जो देश के लिए अपना दायित्व बखूबी निभाया है और आगे भी बढ़ाएगी।

बकौल पीएम मोदी, रक्षा और सेवा के भाव के साथ आप आगे बढ़ रहे हैं, वो बहुत महत्वपूर्ण है। नए भारत के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है, पोर्ट बन रहे हैं, एयरपोर्ट बन रहे हैं, मेट्रो का विस्तार हो रहा है, जो बड़े उद्योग लगाए जा रहे हैं, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आप सभी पर है।

महिलाओं ने भी परेड में लिया हिस्सा

पीएम ने कहा, आपदाओं की स्थिति में भी आपका योगदान हमेशा से सराहनीय रहा है। केरल में आई भीषण बाढ़ में आपने राहत, बचाव के काम को बखूबी निभाने के लिए दिन रात एक करके हजारों लोगों का जीवन बचाने में मदद की। देश में ही नहीं विदेश में भी जब मानवता संकट में आई है तब CISF ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है।

गर्मी हो,सर्दी हो, बरसात हो, आप अपने मोर्चे पर बिना विचलित हुए खड़े रहते हैं। देश के लिए होली, दीवाली और ईद होती है, तमाम त्योहार होते हैं, लेकिन आप सभी के लिए अपनी ड्यूटी ही त्यौहार बन जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *