तो इस कारण कांग्रेस कर रही है…….. आयोग से कार्रवाई की मांग

वाराणसी: भारत निर्वाचन आयोग ने 10 मार्च से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया है। इसके बाद वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने जिले में आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने की हिदायत दे दी है। इधर भाजपा के विधायक, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री की फोटो लगी घड़ी आम जनता में बांटे जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचा।

कांग्रेस के जिलाअध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा और पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में बड़ी संख्‍या में जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर अपर जिला मजिस्‍ट्रेट (प्रशासन) राजेश कुमार श्रीवास्‍तव से मुलाक़ात की है। कांग्रेस नेताओं ने अधिकारी को भाजपा द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन के मामले में अपनी ओर से साक्ष्य उपलब्ध करवाए हैं। साथ ही चुनाव आयोग से तत्‍काल कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भाजपा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और विधायकों द्वारा प्रधानमंत्री की फोटो लगी घड़िया और सूटकेस बांटे जा रहे हैं। बांटने के बाद बाकायदा सोशल मीडिया पर इसका प्रचार भी किया जा रहा है। जिले में दुकानों पर ये घड़ियां लगाईं जा रही हैं, जोकि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

अजय राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि शहर के सभी पेट्रोल पंप पर आज भी केंद्र सरकार की योजनाओं के पोस्टर लगे हुए हैं। उस में से सिर्फ प्रधानमंत्री की फोटो छुपा दी गई है। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि कमिश्नरी कम्पाउंड में भी बैनर पोस्टर अभी तक लगे हुए हैं। अजय राय के अनुसार हमने इस मामले में चुनाव आयोग का ध्‍यान आकृष्‍ट कराते हुए तत्‍काल कार्रवाई की मांग की है।

……….सरफ़राज़ अहमद

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *