चिंदबरम बोले, चरण दर चरण लागू हो यह योजना

देश के सबसे गरीबों को न्यूनतम आय देने को लेकर कांग्रेस द्वारा की गई बड़ी घोषणा में पूर्व वित्त मंत्री ने कुछ खुलासे किए। चिदंबरम ने चेन्नई में हुई प्रेसवर्ता में कहा कि इस योजन को चरण दर चरण के हिसाब से शुरू की जाए।

इस योजना को लेकर उठ रहे लगातार सवालों पर चिदंबरम ने कहा कि मैंने अर्थशास्त्रियों से चर्चा की है और उन्होंने कहा है कि भारत में इस योजना को लागू करने की पूरी क्षमता है। चिदंबरम ने कहा कि ये योजना एक साथ नहीं बल्कि चरण दर चरण लागू होगी और करीब 5 करोड़ परिवारों को इसका लाभ मिलेगा।

मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बताया था कि वह पिछले 6 महीने से इस योजना को लेकर काम कर रहे हैं। इस योजना को लेकर उन्होंने दुनिया भर के अर्थशास्त्रियों से बात की है।

इस योजना को लेकर पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से भी उनकी बात हुई।इससे पहले सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया था कि अगर कांग्रेस की सरकार की बनती है तो वे देश के सबसे गरीब लोगों के खाते में 72 हजार रुपये सालाना की रकम भेजेंगे। मंगलवार को इस योजना के बारे में एक और खुलासा करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये राशि घर की महिलाओं के खाते में जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *