जानिए आज का राशिफल क्या कहता है (03/04/2019)

मेष
आपकी संचार क्षमता आज उच्च स्तर पर रहेगी है। किसी भी नए उद्यम को शुरू करने के लिए यह एक अच्छा समय है। आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा कष्ट से भरा रह सकता है। अपने बच्चों के कारण परेशान हो सकते हैं। हल्की हंसी-मजाक न करें। शारीरिक कष्ट संभव है। जल्दबाजी से बचें। हानि होगी। किसी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। मित्रों के साथ समय सुखमय व्यतीत होगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। इन सब समस्यों के बीच आपका जीवनसाथी बहुत स्नेही और प्यार करने वाला होगा जो आपको तनावों से उबरने के लिए नैतिक समर्थन प्रदान करेगा।

वृषभ
आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल हो सकते हैं। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक रूप से बनी रहेगी। आज के दिन आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा रहेगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपके पक्ष में होंगे। साथ ही आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बनेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। बुद्धि का प्रयोग करें। लाभ में वृद्धि होगी। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। जीवन सुखमय व्यतीत होगा। किसी साधु-संत का आशीर्वाद प्राप्त होगा। चिंता रहेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपकी आमदनी बढ़ सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे।

मिथुन
यह मिश्रित परिणामों की अवधि रहेगी। इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और साथ ही चल रही परियोजनाओं में आपको बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। शारीरिक हानि हो सकती है। किसी से बगैर कारण विवाद हो सकता है। स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। फालतू खर्च होगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार कर लें। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी।

कर्क
आज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है। आपका अपने माता पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता हैं। प्रेम-संबंधों के लिए समय शुभ है। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। कोर्ट व कचहरी के कार्यों की रुकावट किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। यात्रा मनोरंजक रहेगी। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। घर-परिवार व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रह सकता है। लापरवाही न करें। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है। आप कुछ नवीन शौक विकसित कर सकते हैं जो आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है।

सिंह
आज आप में से कुछ के लिए आर्थिक एवं व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं। आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा। आत्मविश्वास एवं स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है। चोट व रोग से बाधा संभव है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। चिंता तथा बेचैनी रहेगी। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास किसी व्यक्ति के सहयोग से पूर्ण होंगे। पारिवारिक परिवेश तनावपूर्ण रह सकती है। प्रेमियों को प्रेम संबंधों में आई ग़लतफ़हमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा। मित्र आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

कन्या
चल रही परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं संभव हैं। किसी भी बहस या टकराव से बचनें का प्रयास करें। निवेश को स्थगित करना आपके लिए फिलहाल अच्छा होगा। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। पार्टी व पिकनिक का आनंद प्राप्त होगा। स्वादिष्ट भोजन की प्राप्ति होगी। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। पठन-पाठन में मन लगेगा। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। नए विचार मन में आएंगे। परिवार व मित्रों के साथ समय सुखमय व्यतीत होगा। शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी। कुछ स्वास्थ्य का मुद्दा अचानक उठ सकता है। शादीशुदा ज़िंदगी सामान्य रहेगी।

तुला
व्यापारिक सदंर्भ में रुके हुए कार्य पूर्णता की ओर गति बढ़ाएंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही सफलता मिलेगी। आप में से कुछ लोग वित्तीय बाधाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन इससे निपटने के लिए आपको एक नई रणनीति बनाने की आवश्कता है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अकारण विवाद हो सकता है, मान कम होगा। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। पुराना रोग उभर सकता है। काम में मन नहीं लगेगा। नकारात्मकता हावी रहेगी। चिंता तथा तनाव रहेंगे। दूसरों के काम में हस्तक्षेप न करें। तनाव से दूर रहने का प्रयास करें। प्रेमियों के लिए अपने आठ के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा समय है। आपको अचानक काम से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृश्चिक
व्यावसायिक क्षेत्र में, आपके अपने वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ समान संबंध होंगे और आपको अपनी प्रतिभा और निवेशित प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी। आपका पारिवारिक-जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रयास सफल रहेंगे। काफी समय से रुके कार्य में गति आएगी। कार्य की प्रशंसा होगी। नौकरी में उच्चाधिकारी संतुष्ट रहेंगे। नए विचार मन में आएंगे। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। लाभ होगा। आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। नया उद्यम शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह अच्छा समय है। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

धनु
व्यावसायिक उद्यम से लाभ प्राप्त किया जा सकता है। व्यापार में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। नवीन सौदे आपके लिए लाभदायक रहेगे और मददगार लोग आपको किसी भी मुश्किल पैच को दूर करने में मदद करेंगे। मातृ संबंध मौद्रिक लाभों के साधन के रूप में कार्य कर सकते हैं। छात्रों को अपने एकाग्रता के स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है।व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी। नए कार्य प्राप्त होंगे। अप्रत्याशित लाभ होंगे। जुए, सट्टे व लॉटरी के चक्कर में न पड़ें। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से भाग्योन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। संपर्क बनाएं। धनलाभ मनोनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। विवाह योग्य जातको का विवाह संबंध निश्चित हो सकता है। आप में से कुछ लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं।

मकर
आज आप अत्यधिक आशावादी न बनें और अत्यधिक सतर्क रहने का प्रयास करें। तीव्र प्रगति के बावजूद आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है। आपको अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आप आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें। थकान व कमजोरी रह सकते हैं। चिंता बनी रहेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा। प्रसन्नता व संतुष्टि रहेंगे। ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। लाभ होगा। आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए।

कुंभ
नौकरी और संचार से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल है। आपको करियर में विस्तार के लिए समानांतर रास्ते मिलेंगे। आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने और संभालने में काम आएगा। छात्र का प्रदर्शन संतोषजनक होगा। माता-पिता अपने बच्चों के प्रदर्शन के बारे में खुश होंगे। बेवजह विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। फालतू खर्च होगा। किसी व्यक्ति के उकसाने में न आएं। यात्रा संभव है। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। व्यस्तता रहेगी। आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे। टेलीविजन, मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से संबंधित लोगों का प्रमोशन का योग बनते नजर आ रहे हैं।

मीन
आज आपको अपनी वाणी पर अंकुश लगाना होगा, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपने पहले जो भी जोखिम उठाए हैं, उन्हें उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। समझदारी से किया गया निवेश ही आपको लाभ दिलाएगा। वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी। प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। पारिवारिक मित्रों के साथ समय सुखमय गुजरेगा। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा। आपके भाई-बहनों के साथ आपकी हल्की नोक-झोंक हो सकती है। जब तक आप अपने भाई-बहनों के बीच क्षुद्र मुद्दों को खत्म नहीं करेंगे, आप चुप नहीं बैठेंगे। आपको अपने परिवार के किसी छोटे सदस्य की शादी का खर्च उठाना पड़ सकता है। अपने काम की वजह से लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *