Advertisement

भाजपा ने गांधीनगर संसदीय सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के स्थान पर

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बोला है कि 75 साल से अधिक उम्र के लोगों को लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं देना उनकी पार्टी का फैसला है। इसकी वजह से पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेता चुनाव की रणभूमि में नहीं उतर पाए।

Advertisement

अमित शाह ने कहा कि वह संसद में आने के लिए लोगों से सीधा जनादेश चाहते है और इसलिए उन्होंने आम चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। हालांकि, उन्होंने उन अटकलों को ज्यादा तवज्जों नहीं दी जिनमें कहा गया है कि यदि केंद्र की सत्ता में भाजपा की वापसी होती है तो वह सरकार में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस दावे का कोई आधार नहीं है क्योंकि राज्यसभा सदस्य होने पर भी कोई मंत्री बन सकता है।

पार्टी के दिग्गज बुजुर्ग नेताओं को टिकट नहीं दिए जाने के सवाल पर शाह ने कहा, केवल मीडिया ही इस मुद्दे को आगे बढ़ा रहा है। 75 से ऊपर के किसी भी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया गया है। यह पार्टी कड़ा  फैसला है। गांधीनगर सीट से अपनी उम्मीदवारी के बारे में बात करते हुए शाह ने कहा, मैं 25 साल तक विधायक रहा हूं। मैं एक राजनीतिक कार्यकर्ता हूं जो लोगों के बीच रहता है

। जब मेरा विधानसभा कार्यकाल समाप्त हुआ, तब कोई लोकसभा चुनाव नहीं था। इसलिए, मैं राज्यसभा गया। मैं संसद जाने के लिए लोगों से सीधा जनादेश चाहता था और पार्टी इस पर सहमत हुई। भाजपा ने गांधीनगर संसदीय सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के स्थान पर शाह को अमित शाह बनाया है।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement