भाजपा 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित शीर्ष भाजपा नेता घोषणापत्र जारी करने के अवसर पर मौजूद रहेंगे।

पार्टी ने इसे संकल्प पत्र नाम दिया है। गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने के कांग्रेस के वादे के मद्देनजर भाजपा द्वारा समाज के विभिन्न तबकों को आकर्षित करने के लिए अनेक वादे किए जाने की संभावना है।

संकल्प पत्र में किसान और देश के युवाओं के विकास से जुड़े मुद्दों को देखते हुए भी कई ऐलान किए जा सकते हैं। रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसरों का भी रोडमैप पेश किया जाएगा। संकल्प पत्र में सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की पहल को भी जोर-शोर से उठाया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन करेंगे। इससे पहले लंका से कचहरी तक प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जुलूस निकलेगा। नामांकन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे।

पार्टी हाईकमान की सूचना के बाद पार्टी पदाधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस सम्बंध में रविवार देर शाम पार्टी पदाधिकारियों ने रवींद्रपुरी स्थित पीएम के संसदीय जनसम्पर्क कार्यालय में बैठक कर तैयारी को लेकर रणनीति बनायी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *