हमले के बयान पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का संज्ञान लिया है जिसमें उन्होंने पहली बार मतदान करने वालों से कहा है कि अपना वोट उन लोगों को समर्पित करें जिन्होंने बालाकोट हवाई हमले को अंजाम दिया। चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में चुनाव अधिकारियों से बालाकोट हवाई हमले पर रिपोर्ट मांगी है।

चुनाव आयोग के मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। महाराष्ट्र के लातूर के औसा में मोदी जी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, क्या आप अपना पहला वोट उन लोगों को समर्पित कर सकते हैं जिन्होंने हवाई हमले कर हमारी रक्षा की है।

मोदी ने कहा, मैं पहली बार मतदान करने वालों से कहना चाहता हूं कि क्या आपका पहला वोट वीर जवानों को समर्पित हो सकता है। जिन्होंने हवाई हमले किए  क्या आपका पहला वोट पुलवामा आतंकवादी हमले के शहीदों को समर्पित हो सकता है?

चुनाव आयोग द्वारा पिछले महीने जारी परामर्श के सिलसिले में यह रिपोर्ट मांगी गई है। सोचने वाली बात है कि आयोग ने पिछले महीने परामर्श जारी कर राजनीतिक दलों से सशस्त्र बलों की गतिविधियों का चुनावी प्रचार में इस्तेमाल करने से परहेज करने के लिए कहा था।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *