रोड शो को बाद कहा…पूरा ओडिशा मांग रहा है डबल इंजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच भुवनेश्वर में रोडशो किया। रोडशो के बाद सभास्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरा ओडिशा डबल इंजन मांग रहा है। इससे पहले भुवनेश्वर एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही प्रधानमंत्री को देखने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। राजधानी मोदी-मोदी के नारे से गूंजती रही।

एक तरफ जहां लोगों से एयरपोर्ट से बरमुंडा सभास्थल तक मार्ग लोगों से सटा रहा, वहीं दूसरी तरफ विभिन्न इमारतों पर खड़े होकर लोग मोदी की एक झलक पाने को आतुर दिखे। रोड शो में प्रधानमंत्री पर लोग फूलों की बारिश कर रहे हैं।

एयरपोर्ट गोलाई चौक से कैपिटल अस्पताल, ओयूएटी चौक, श्रीपुर चौक, सिटी ओमेंस कॉलेज होते हुए प्रधानमंत्री भुवनेश्वर सभास्थल की तरफ आगे बढ़े। श्रीपुर चौक पार कर मोदी का काफिला सौभाग्य नगर चौक पर पहुंच गया है। रास्ते के एक तरफ प्रधानमंत्री का काफिला चल रहा है तो दूसरी तरफ लोगों का हुजूम पारंपरिक नृत्य गीत करते हुए प्रधानमंत्री के साथ आगे बढ़े। अपने घरों के ऊपर से लोग प्रधानमंत्री के ऊपर फूलों की बारिश की। बरमुंडा मैदान में भारी भीड़ उमड़ी। स्थानीय नेताओं ने भी भाषण दिया।

संबलपुर के रेमेंड स्थित जलान इस्टेट में भाजपा की ओर से आयोजित विजय संकल्प सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा में भ्रष्टचारियों व दलालों के चलते केंद्रीय योजनाओं की राशि खर्च नहीं हो पाई है। इनसे निपटने के लिए चौकीदार आया है। भाजपा सत्ता में आई तो केंद्र की राशि सीधे जनता तक पहुंचेगी।

मोदी ने कहा कि देश में साधन और संसाधनों की कमी नहीं है। बावजूद इसके पिछली सरकारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और केंद्र से भेजे गई राशि में से 15 फीसद दलालों के तिजोरी में चले गए। ऐसे में स्कूल कालेज नहीं बन पाया। वर्षों से यहां भ्रष्टाचार का यही हाल है। मोदी की सरकार अब पूरे सौ फीसद राशि जनता के विकास में खर्च करने की व्यवस्था की है। लोगों के विश्वास की वजह से भाजपा लोक हित और राष्ट्रहित का कार्य कर सकी है।

दिल्ली में पहले मजबूर और भ्रष्ट सरकार थी। यूरिया घोटाला, खनिज और कोयला घोटाला, गरीबों की योजनाओं की राशि हड़पी जाती थी। चौकीदार ऐसे दलालों और भ्रष्टाचारियों से निपटने आया है। चौकीदार के ऐसे प्रहार से विपक्ष असंतुष्ट है और मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है।

ओडिशा में क्षेत्रवाद और जाति को लेकर बीजद सरकार के रवैये से ओडिशा का विकास संभव नहीं हो पा रहा है। हीराकूद जैसे बड़े बांध के बावजूद किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। केंद्र सरकार किसानों को उनके उत्पाद का डेढ़ गुणा अधिक देने का निर्णय लिया गया था लेकिन बीजद सरकार के बिचौलियों ने इसे भी हड़प लिया जिस कारण प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ किसानों को नहीं मिल पाया है।

ओडिशा सरकार को केंद्र की ओर से भेजी गई सूची में सभी किसानों का नाम शामिल नहीं किया गया है। 23 मई के बाद जब केंद्र  एक बार मोदी की सरकार बनेगी तो ओडिशा के किसानों के बैंक खाते में सीधे राशि जमा होगी। इससे किसी दलाल को पंजा मारने का मौका नहीं मिल सकेगा।

विजय संकल्प सभा में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, संबलपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार नितेश गंगदेव, संबलपुर विधानसभा उम्मीदवार जयनारायण मिश्र, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पंडा एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *