इस फिल्म नें मचाई तहलका, एक दिन की कमाई 1000 करोड़ पार

इस साल की सबसे बड़ी हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स एंड गेम ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया है। बॉक्स ऑफ़िस कमाई का सैलाब लाते हुए फ़िल्म ने पहले दिन दुनिया के 25 मूवी मार्केट्स में 1000 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है।

भारत में फ़िल्म आज रिलीज़ हो चुकी है। फ़िल्म को लेकर दीवानगी इस क़दर है कि महानगरों में ओपनिंग वीकेंड में टिकट के लिए मारामारी मची हुई है। मार्वल एंटरटेनमेंट की ताज़ा पेशकश एवेंजर्स एंड गेम 25 देशों में 24 अप्रैल को ही रिलीज़ हो गयी थी।

ट्रेड जानकारों के अनुसार, इन देशों में फ़िल्म ने 169 मिलियन डॉलर यानि लगभग 1184 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली है, जिसमें चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर हुई कमाई भी शामिल है। अब अगर इसमें 25 अप्रैल को चीन में 46 मिलियन डॉलर और नॉर्थ अमेरिका में हुई 45 मिलियन डॉलर  की कमाई भी जोड़ दें तो 25 अप्रैल तक एवेंडर्स एंड गेम का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 260 मिलियन डॉलर यानि लगभग 1822 करोड़ होता है।

एवेंजर्स एंड गेम के लिए कुछ ऐसी ही दीवानगी भारत में भी देखी जा रही है। ट्रेड सूत्रों के मुताबिक़, महानगरों में शुक्रवार सुबह के कई शोज़ हाउसफुल जा रहे हैं। ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म के टिकट हासिल करने की मारामारी मची है। जिन सिनेमाघरों में यह फ़िल्म आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज़ की गयी है, वहां तो ओपनिंग वीकेंड के टिकट एडवांस बुक हो चुके हैं। 3 डी फॉर्मेट में ज़रूर सीटें मिल सकती हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *