जानें…इस बार कौन बनेगा ‘तारा सिंह’ और ‘शकीना’

‘गदर: एक प्रेम कथा’ बॉलीवुड की उन चुनिंदा फिल्मों में से एक है, जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता मिली हो। अब ‘ ‘गदर’ के सीक्वल की कहानी भी पुरानी फिल्म की कहानी से आगे से शुरू होगी और कहानी का मूल ‘भारत-पाकिस्तान’ से ही होगा। सबसे खास बात यह है कि इस बार भी बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी ही पर्दे पर दिखाई देगी।

18 साल पहले रिलीज हुई ‘गदर: एक प्रेम कथा’ ने उस वक्त करीब 250 करोड़ का व्यापार किया था। पिछले कई सालों से फिल्म के सीक्वल पर काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि सीक्वल में तारा शकीना और जीत की कहानी को ही आगे बढ़ाया जाएगा और सीक्वल में भी ‘गदर: एक प्रेम कथा’ के कई किरदार दोबारा दिखाई देंगे। खबरें हैं कि सीक्वल में बाहुबली की तरह कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा। वहीं जीत का किरदार भी निर्देशक अनिल के बेटे उत्कर्ष ही निभा सकते हैं, जिन्होंने पिछली फिल्म में निभाया था।

फिल्म प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने बताया है, ‘हम इस फिल्म के सीक्वल पर 15 साल से काम कर रहे हैं। गदर तारा,, शकीना, और जीत, की कहानी होगी। फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान की पृष्ठभूमि के साथ आगे बढ़ेगी क्योंकि इसके बिना यह अधूरी होगी।’ साथ ही यग भी कहा गया है कि ‘फिल्म के कलाकार पहले वाले ही होंगे जैसा कि ‘बाहुबली, ‘रैम्बो, ‘फास्ट एंड फ्यूरियस में हमने देखा है। हमने इस फिल्म का विचार सनी देओल के साथ साझा किया है। हम अभी इस बारे में कुछ भी खुलासा नहीं कर सकते हैं।’

साल 2001 में रिलीज हुई पुरानी फिल्म ‘गदर’ को 17 करोड़ लोगों ने देखा था। इस फिल्म के अलावा देओल और शर्मा की दूसरी फिल्म ‘अपने’ के सीक्वल का भी काम शुरू हो चुका है। इसमें सनी देओल, बॉबी देओल और धर्मेंद्र ने काम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *