फाइनल में जगह बनाने के लिए आज मैदान में उतरेंगी ये टीम

आईपीएल 2019 की  टीम मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज पहली फाइनलिस्‍ट टीम बनने की जंग होगी। आईपीएल-12 की अंक तालिका में पहले स्‍थान पर काबिज मुंबई इंडियंस की भिड़ंत गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर होगी। हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। वह एलिमिनेटर की विजेता टीम से दूसरे क्‍वालिफायर में भिड़ेगी।

मुंबई और चेन्‍नई के बीच मुकाबलों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि नीली जर्सी टीम का पलड़ा भारी है। ऐसे में मुंबई के पहले फाइनलिस्‍ट बनने के अवसर प्रबल नजर आ रहे हैं।  मुंबई और चेन्‍नई के बीच आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 को मिलाकर कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें मुंबई ने 16 मैच जीते जबकि चेन्‍नई को 12 मुकाबलों में सफलता मिली।

इसे देखते हुए मुंबई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। सिर्फ आईपीएल की बात करें तो मुंबई-चेन्‍नई के बीच 26 मैच खेले गए हैं। इसमें मुंबई ने 15 जबकि चेन्‍नई ने 11 मैच जीते। यहीं नहीं, मुंबई-चेन्‍नई के बीच चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में अब तक कुल सात मैच खेले गए हैं। इसमें भी मुंबई की बादशाहत कायम दिखी क्‍योंकि उसने पांच मैचों में बाजी मारी है। चेन्‍नई की टीम अपने घरेलू मैदान पर मुंबई के खिलाफ सिर्फ दो मैच जीतने में कामयाब रही है।

मौजूदा आईपीएल में ‘रोहित ब्रिगेड’ और ‘धोनी सेना’ के बीच दो मुकाबले खेले गए और दोनों ही बार मुंबई ने बाजी मारी। मुंबई ने आईपीएल-12 के 15वें मैच में चेन्‍नई को 37 रन से मात दी। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला गया था। इसके बाद 44वें मैच में मुंबई ने चेन्‍नई को उसके घर यानी चेपक स्‍टेडियम में 46 रन से हराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *