अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच कड़ी टक्कर

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों पर सबकी निगाहे टिकी हुई हैं। राजनेता के अलावा Film Star भी इन नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि कोई Film Star खुद चुनाव लड़ रहा है तो किसी फिल्मस्टार का बेटा चुनावी मैदान में है।

Uttar Pradesh की अमेठी लोकसभा सीट पर पूरे देश की निगाहें हैं। वैसे तो यह कांग्रेस की परम्परागत सीट है जहां से कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi लोकसभा का चुनाव जीतते रहे हैं। अभी तक यह चुनाव उनके लिए काफी मुश्किल नजर आ रहा है। अमेठी में इस बार भी भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री Smriti Irani को Rahul Gandhi के खिलाफ मैदान में उतारा है और Voting के जो रुझान आ रहे हैं उसमें फिलहाल Smriti Irani, Rahul Gandhi से करीब 1700 मतों से पीछे चल रही हैं।

कुछ देर पहले Smriti Irani ने 5000 वोटों से बढ़त ली थी। Rahul Gandhi और Smriti Irani के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।  2014 के लोकसभा चुनाव में Rahul Gandhi ने Smriti Irani को मात दी थी।

Uttar Pradesh की Lucknow सीट पर समाजवादी पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा की तो इस चुनावी मुकाबले में वे करीब चार हजार से ज्यादा मतों से पीछे चल रही हैं। पूनम के सामने बीजेपी के कद्दावर नेता और Home minister Rajnath Singh हैं। Rajnath Singh यहां के मौजूदा सांसद भी हैं।

लोकसभा चुनाव में Lucknow सीट का प्रतिनिधित्व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कर चुके हैं। वहीं, 2009 में लाल जी टंडन और 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से भारी मतों से बाजी मारी थी। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए इस बार बीजेपी ने फिर राजनाथ सिंह को लखनऊ से उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *