जानिए कि रुझानों और नतीजों के अनुसार कैसी रहेगी बाजार की चाल

सिर्फ देश की आम जनता के लिए ही खास नही है आज का दिन बल्कि शेयर बाजार में निवेश और कारोबार करने वालों के लिए अहम हैं। Loksabha Election के नतीजे आने वाले हैं और आज शाम तक यह तय हो जाएगा कि केंद्र में किस राजनीतिक दल या गठबंधन की सरकार बनेगी। कारोबारियों और निवेशकों की निगाहें शेयर बाजार पर टिकी हैं। एग्जिट पोल के बाद Monday को शेयर बाजार में जबरदस्‍त उछाल आया था। सेंसेक्‍स में 1422 अंकों की बढ़त दर्ज की गई थी।

अगर रुझानों और नतीजों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को बढ़त मिलती नजर आई तो शेयर बाजार में एक बार फिर जबरदस्‍त उछाल देखने को मिल सकती है। निफ्टी 12000 के स्‍तर को भी पार कर सकता है। एग्जिट पोल के नतीजे विरले ही गलत साबित हुए हैं, इसलिए यह उम्‍मीद की जा सकती है कि आज नतीजों के हिसाब से बाजार में तेजी देखने को मिले। अगर नतीजे एग्जिट पोल के हिसाब से नहीं आए तो बाजार में गिरावट भी देखने को मिल सकती है।

आज का दिन घटनाक्रमों से भरपूर रहेगा। कारोबारियों और निवेशकों की निगाहें शेयर बाजार की हलचल पर टिकी रहेंगी। एग्जिट पोल के नतीजों से बाजार में खुशी की लहर देखी गई। अब यह देखना अहम होगा कि बेहतर नतीजों की बदौलत बाजार कितना ऊपर जाता है। आज के दिन सेंसेक्‍स और निफ्टी नई ऊंचाई का रिकॉर्ड भी बना सकते हैं और निफ्टी 12,000 या इसके पार भी जाता नजर आ सकता है।

अगर नतीजे एग्जिट पोल से मेल नहीं खाते हैं तो बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिल सकती है और निफ्टी 11,500 के स्‍तर को आजमा सकता है। आने वाले कारोबारी सत्रों में उतार-चढ़ाव का माहौल बना रहेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *