हिंसा की संभावना को देखते हुए सतर्क हो गए Home minister

Home minister Voting  के दौरान हिंसा की संभावना को देखते हुए सतर्क हो गया है। Home minister ने इसी के मद्देनजर सभी राज्‍यों के मुख्य सचिवों और DSGP को अलर्ट रहने के लिए कहा है। Home minister ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कानून और शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

सात चरणों में चले लोकसभा चुनाव के नतीजे कल यानी Thursday को आएंगे। मतों की गिनती 23 मई को है, इसलिए Home minister को ऐसा अंदेशा है कि इस दौरान हिंसा भड़क सकती है। इस बार लोकसभा चुनाव में EVM पर रार मची हुई है। कई विपक्षी दल अनेकों बार चुनाव आयोग से लेकर Supreme Court का दरवाजा खटखटा चुके हैं।

Voting से पहले कई पार्टियों ने EVM और वीवीपैट में गड़बड़ी की आशंका लेकर और साथ ही हर विधानसभा में कम से कम 50 फीसद से ज्‍यादा पर्चियों को मिलान करने की मांग की। इस मांग के ठुकराए जाने के बाद से ही कई नेता तीखे बयान दे रहे हैं। इसी के मद्देनजर Home minister को स्‍ट्रॉग रूम की सुरक्षा और अन्‍य किसी प्रकार की हिंसा से निपटने के लिए सतर्कता अलर्ट जारी करना पड़ा। Home minister ने साफ किया है कि Voting वाले स्‍थल पर सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं करना पड़े।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और महागठबंधन के घटक रालोसपा के सुप्रीमो Upendra Kushwaha ने Tuesday को एक्जिट पोल के नतीजे से नाराजगी जताते हुए कहा कि भाजपा रिजल्ट लूटने की कोशिश कर रही। उसके इस रवैये से सड़कों पर खून बहेगा। Kushwaha ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि रिजल्ट लूट की कोई कोशिश हुई तो हथियार भी उठाने से परहेज नहीं करेंगे। जनता का आक्रोश संभल नहीं पाएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *