Kejriwal की धड़कनें तेज, Delhi की सात सीटों पर कर रही कब्जा..

जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे दिल्ली के CM Arvind Kejriwal की धड़कनें भी बढ़ती जा रही हैं। Exit Polls ने 19 मई को ही बता दिया था कि Delhi की सातों सीटों पर BJP को जीत मिल सकती है और शुरुआती रूझान भी कुछ ऐसी ही तस्वीर पेश कर रहे हैं। जाहिर से Delhi में जीत का परचम लहराने के लिए Congress से बार-बार बात करने पर भी असफल रहने वाले CM के माथे पर सलवटें पड़ रही हैं।

Delhi की सातों Loksabha सीटों के लिए इस बार AAP और Congress ने पूरा जोर लगाया था। बीजेपी ने यहां कई नए चेहरों को उतारा था। इसमें Cricketer Gautam Gambhir, सूफी गायक हंस राज हंस हैं। जो रुझान दिख रहे हैं अगर Result भी वैसा ही आता है तो Delhi विधानसभा की 67 सीटें जीतकर इतिहास रचने वाली AAP और उसके मुखिया Arvind Kejriwal के लिए यह विचारणीय प्रश्न होगा।

Delhi में 15 सालों तक राज कर चुकी Sheila Dixit भी मैदान में हैं। यदि शुरुआती रुझान ही परिणाम में बदलते हैं तो ऐसा लगता है कि दिल्ली में Congress की Sheila Dixit का भी लोगों से मोह भंग हो गया है। इसी वजह से आम जनता ने उनको भी लाइक नहीं किया। इसी तरह से AAP के तमाम नेताओं को भी लोगों ने नकार दिया है। विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी को यदि यहां से एक भी सीट नहीं मिलती है तो इसका मतलब साफ है कि दिल्ली की जनता अब इनके शासन से मुक्ति चाहती है इसी वजह से Loksabha में सभी नेताओं को नकार दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *