ISIS के 15 आतंकी घुसने की आशंका,जारी हुआ हाई अलर्ट

Kerala तट पर ISIS आतंकियों की ताजा हलचल की सूचना के बाद High Alert जारी किया गया है। सूचना मिली है कि करीब 15 ISIS आतंकी एक नौका पर सवार होकर Srilanka से लक्षद्वीप के लिए रवाना हुए हैं।

Police महकमे के सूत्रों ने बताया कि Kerala की तटीय Police और उनके जिला पुलिस प्रमुखों को Alert जारी किया गया है। Police के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें ऐसे अलर्ट मिलते रहते हैं लेकिन इस बार आतंकियों की संख्या भी बताई गई है। हम Alert को लेकर गंभीर हैं और तटों की चौकसी बढ़ा दी गई है। तटीय Police ने बताया कि श्रीलंका की ओर से संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर 23 मई से सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। 21 अप्रैल को हुए ईस्टर धमाकों के बाद से ही दक्षिण तटों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।  एनआईए ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि श्रीलंका में हमले आईएस के इशारे पर हुए हैं, उसी वक्त से केरला अलर्ट पर था।

Kerala में अभी भी कई लोग आईएस के समर्थन में हैं और इसके लिए काम कर रहे हैं। आईएस का हाल ही में इराक और सीरिया से सफाया किया जा चुका है जिसके बाद संगठन के दक्षिण एशिया में अपना नेटवर्क मजबूत करने की आशंका है। श्रीलंका में 21 अप्रैल को ईस्टर पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 258 लोगों की मौत हो गई थी और 500 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *