BSNL ने एक नया रिचार्ज प्लान को किया पेश

BSNL ने एक नया Recharge Plan पेश किया है। यह Plan खासतौर से विदेशियों या उन घरेलू users के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है जो कम वैधता वाला Plan लेना चाहते हैं। इसकी कीमत 389 रुपये है। इसके साथ वॉयस, Data और SMS बेनिफिट्स दिए जाएंगे। इस Plan की वैधता 30 दिनों की है। यह Plan फिलहाल Chennai और Tamil nadu के Users के लिए ही उपलब्ध है।

इस Plan की वैधता 30 दिन की है। इस Plan में Rooming Calls Company के स्टैंडर्ड प्रति मिनट Plan की दर से चार्ज किया जाएगा। इस प्लान में यूजर्स को 1 GB High speed Data प्रतिदिन दिया जाएगा। इसमें Unlimited Calling की सुविधा भी दी जाएगी। Daily Data खत्म होते ही Data Speed 40kbps हो जाएगी। इसके अलावा 100 SMS प्रतिदिन उपलब्ध कराए जाएंगे। इस प्लान को अन्य सर्कल्स में पेश किया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

इसके साथ ही BSNL  ने अपने 47 रुपये और 198 रुपये के प्रीपेड प्लान को रिवाइज कर दिया है। 47 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें 1 GB Data प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही Unlimited Local और एसटीडी कॉल्स भी दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 9 दिन की है। इसके अलावा 198 रुपये के प्लान में यूजर्स को 2 GB Data प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 54 दिनों की है।

इससे पहले BSNL ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल से अपने 10 रुपये और 20 रुपये के Talk time Recharge plan हटा दिए थे। BSNL ने अपने ऑनलाइन पोर्टल्स से 10 रुपये और 20 रुपये के प्लान्स रिमूव कर दिए हैं, लेकिन फिर भी उपभोक्ता फिजिकल वाउचर्स से ये रिचार्ज करवा सकते हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगना सर्किल को छोड़ दिया जाए तो BSNL उपभोक्ता अभी भी ये प्रीपेड कनेक्शन रिचार्ज करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *