JDU की हाई लेवल बैठक शुरू, नीतीश ले सकते बड़ा फैसला

Janta dal united की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में हो रही है। इसमें West Bengal  में ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति बनाने  का फैसला कर विवादों में आए पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर भी शामिल हो रहे हैं।
CM आवास पर हो रही इस बैठक में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍य, विभिन्‍न प्रदेशों के अध्‍यक्ष व बिहार के विभिन्‍न जिलाध्‍यक्ष शिरकत कर रहे हैं। बैठक में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बड़े फैसले ले सकते हैं।

जेडीयू की बैठक में मुख्य रूप से संगठन के मुद्दों पर विचार होगा। लोकसभा चुनाव के बाद अब पार्टी की नजर अगले साल के बिहार विधानसभा चुनाव पर है। इसे लेकर संगठन के विस्तार और इसकी मजबूती पर जोर दिया जा रहा है। पार्टी का हाल ही 50 लाख नए सदस्य बनाने का फैसला इसी की एक कड़ी है।
बैठक में Loksabha Election  Result व केंद्रीय मंत्रिमंडल में सांकेतिक भागीदारी से इनकार के बाद की स्थिति पर चर्चा होगी। पार्टी के उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर भी एक मुद्दा रहेंगे, यह तय है। प्रशांत किशोर की एजेंसी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी को चुनावी सहयोग करने जा रही है। जबकि, वहां ममता का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है, जो राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जेडीयू के साथ है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *