इंग्लैंड के लिए रवाना हुए ये खिलाड़ी, चोटिल शिखर धवन की जगह हुए टीम में शामिल

युवा विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को चोटिल शिखर धवन की जगह टीम इंडिया के World Cup स्कॉड में शामिल कर लिया है। World Cup के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को सिलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया था और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया था। India और New Zealand  का मैच गुरुवार यानी 13 जून को खेला जाना है। पंत इस मैच से पहले 12 जून को इंग्लैंड पहुंच जाएंगे। हालांकि, उन्हें तब तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा जब तक टीम मैनेजमेंट बाकी टूर्नामेंट के लिए धवन की उपलब्धता पर अंतिम फैसला नहीं ले लेता।

England में मौजूद BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, “रिषभ पंत टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर भारत से इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं।” 21 साल का ये खिलाड़ी Indian Cricket में उभरने वाले सबसे तूफानी खिलाड़ियों में से एक है। पंत ने England और Australia  में अपने Test शतक से सभी को प्रभावित किया। इसके अलावा हाल ही में हुआ IPL सीजन 12 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

सुनील गावस्कर जैसे Cricket के दिग्गज खिलाड़ी ने भी धवन की जगह पंत को शामिल करने की वकालत की थी। गावस्कर ने कहा था कि अगर शिखर धवन चोट से नहं उबर पाते हैं त उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *