10 सालों में 240 करोड़ बढ़ा Pakistan का कर्ज, अब खाई ये कसम

Pakistan के PM Imran Khan ने देश की खराब आर्थिक स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा कि जिन लोगों ने देश को बुरी तरह से कर्ज में छोड़ दिया है, वह उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। साथ ही एक उच्चाधिकार प्राप्त आयोग का गठन किया है, क्योंकि क्योंकि उन्होंने कई प्रमुख राजनीतिक हस्तियों की गिरफ्तारी का बचाव किया था।

नकदी-तंगी का सामना कर रही सरकार के पहले बजट के बाद एक मध्यरात्रि भाषण में खान ने कहा कि सभी आर्थिक समस्या कर्ज के कारण थी। जोकि पिछले 10 वर्षों में 60 करोड़ रुपये से बढ़कर 300 करोड़ रुपये हो गया है। उनका भाषण उस दिन आया जब पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता, हमजा शहबाज़ को मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामलों में NAB द्वारा गिरफ्तार किया गया।

सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भी एनएबी ने multi-million dollar के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पीएमएल-एन पार्टी से पहले से ही 2018 में भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। खान ने घोषणा की कि अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए सरकार का प्रारंभिक ध्यान केंद्रित करने के बाद, उनका ध्यान इस बात पर होगा की जिन लोगों ने देश को कर्ज में डुबा दिया है उन्हें जल्द से जल्द वापस लाया जाए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल Pakistan की स्थिति स्थिर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *