Nirav Modi की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, UK हाईकोर्ट आज सुनाएगी फैसला

Britain के उच्च न्यायालय ने भगोड़े हीरा कारोबारी Nirav Modi की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी की। नीरव ने निचली अदालत के जमानत देने से इनकार करने के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। हीरा कारोबारी का प्रयास है कि PNB के साथ करीब दो अरब Dollar  की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उसे भारत को न सौंपा जाए।

Nirav Modi की याचिका पर सुनवाई कर रहीं न्यायमूर्ति इंग्रिड सिमलर ने सुनवाई पूरी की। उन्होंने कहा कि यह मामला महत्वपूर्ण है, इसलिए इस पर विचार करने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी और वह बुधवार अपना फैसला सुनाएंगी। इससे पहले Nirav Modi की कानूनी टीम ने न्यायमूर्ति सिमलर की अदालत के समक्ष दलील रखना शुरू किया था। उसकी टीम की कोशिश है कि Nirav Modi को न्यायिक हिरासत में जेल में बंद रखने के मजिस्ट्रेटी अदालत के फैसले को पलट दिया जाए।

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत Nirav Modi की जमानत की अर्जी तीन बार खारिज कर चुकी है क्योंकि उसको लगा है कि यह हीरा कारोबारी ब्रिटेन से भाग सकता है। Nirav Modi की वकील क्लेयर मोंटगोमरी ने उच्च न्यायालय में कहा, ‘हकीकत यह है कि Nirav Modi विकिलीक्स के सह-संस्थापक जूलियन असांजे  नहीं हैं, जिसने इक्वाडोर के दूतावास में शरण ली है, बल्कि सिर्फ एक साधारण भारतीय जौहरी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *