बंगाल में हड़ताल के बीच अस्पताल पर पत्थरबाजी, 4 डॉक्टर घायल

West Bengal  के कई जिलों में Doctor के विरोध-प्रदर्शन के बीच बुधवार को बर्दवान Medical  Collage एवं Hospital पर अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी की, जिसमें चार जूनियर Doctor घायल हो गए। अस्पताल के उपाधीक्षक अमिताव साहा ने बताया, ‘डॉक्टर शांतिपूर्ण तरीके से सुबह 11 बजे धरना दे रहे थे, उसी दौरान बाहर से कुछ अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी की। जिसमें 22 वर्षीय प्रशिक्षु मयंक अग्रवाल के माथे पर गंभीर चोट आई है, जबकि तीन अन्य डॉक्टरों को हल्की चोटें आई हैं।’

यह घटना Kolkata  में सरकारी NRS अस्पताल में मंगलवार सुबह 75 वर्षीय मरीज के परिजनों द्वारा एक जूनियर डॉक्टर से कथित रूप से की गई मारपीट के बाद घटी है। मरीज की सोमवार रात मौत हो गई थी। मरीज के परिजनों का आरोप था कि इलाज में लापरवाह बरती गई थी। मारपीट के विरोध में तब से डाक्टर धरना पर बैठे हुए हैं।

West Bengal  में Loksabha Election  बाद से जारी हिंसा और BJP कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं एवं हमलों के विरोध में पार्टी द्वारा यहां बुधवार को निकाली गई विशाल रैली के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और Police के बीच जबर्दस्त झड़प हुईं। पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा। रैली में प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय एवं वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *