SCO सम्मेंलन में भाग लेने बिश्के के लिए रवाना हुए PM मोदी

PM Narendra Modi किर्गिस्तान के बिश्केक के लिए आज सुबह रवाना हो गए। PM Naendar Modi 13-14 June को शंघाई सहयोगी संगठन शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। किर्गिस्‍तान के बिश्‍केक में आज से दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन सम्मेलन आयोजित हो रहा है। इस समिट के दौरान PM Modi चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे।

इस बीच SCO शिखर सम्मेलन के लिए PM Narendra Modi की किर्गिस्तान की यात्रा पर किर्गिस्तान में भारतीय राजदूत आलोक डिमरी ने कहा है कि शिखर सम्मेलन समाप्त होने के बाद, PM की किर्गिस्तान की द्विपक्षीय यात्रा 14 June से शुरू होगी।वह एक व्यापार मंच का उद्घाटन करेंगे। प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता भी होगी।

दोबारा PM पद की शपथ लेने के बाद SCO पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन होगा जिसमें PM Modi भाग लेंगे। वह सम्मेलन से अलग चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन से मुलाकात भी करेंगे। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग बुधवार को शंघाई सहयोग संगठन सम्मेलन में भाग लेने के लिए बिश्केक रवाना हो गए थे।बिश्‍केक में हो रहे इस सम्‍मेलन में Pakistan के PM Imran khan पहली बार शामिल हो रहे हैं। लेकिन भारत सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि बैठक से इतर दोनों नेताओं के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *