नोएडा-ग्रेटर नोएडा को बनाया जाएगा स्मामर्ट सिटी, मिलेंगी ये सुविधाएं

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के यीडा शहर अब Smart City के रूप में विकसित होंगे। यहां शहरवासियों को वे तमाम जनसुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी, जिनके वे हकदार हैं। यातायात व्यवस्था को  Integrated Traffic Management System से जोड़ा जाएगा। पुलिसिंग व्यवस्था भी उच्चकोटि की होगी।

Friday को तीनों प्राधिकरणों के विकास कार्यों की समीक्षा करने ग्रेटर नोएडा पहुंचे उप्र के Cm Yogi Aditya Nath ने अब तक हुए विकास कार्यों पर असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार तीनों शहरों को Smart City के रूप में देखना चाहती है। तीनों शहरों में नागरिक सुविधाओं का टोटा है। पूर्ववर्ती सरकारों ने नागरिक सुविधाओं की अनदेखी की है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विकास का जो सपना देखा गया था, वह अभी अधूरा है। प्रदेश सरकार इस सपने को अब पूरा करेगी।

जेवर में बन रहा  International Airport इसमें सहायक साबित होगा। इसलिए Airport का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होना चाहिए। उन्होंने जमीन अधिग्रहण समेत निर्माण की सभी बाधाओं को अविलंब दूर करने के निर्देश दिए गए। Cm ने विकास के साथ-साथ क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिन किसानों की जमीन परियोजना में गई, उन्हें उद्योगों में रोजगार मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *