बम धमाकों से दहला Somali, 11 की मौत

Somali capital Mogadishu में हुए दो बम धमाकों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 26 अन्‍य घायल हो गए हैं। इन बम धमाकों की जिम्‍मेदारी Al-Qaida से जुड़े आतंकी संगठन Al-Shabab ने ली है। Somali के Police प्रमुख ने यह जानकारी दी। Somali Police कमिश्‍नर जनरल बशीर अब्दी मोहम्मद ने बताया कि पहला कार बम धमाका साइदका जंकशन पर हुआ जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 25 अन्‍य घायल हो गए।

दूसरा कार बम विस्‍फोट हवाई अड्डे के नजदीक KM4 जंकशन पर हुआ जिसमें चालक और उसके साथी की मौत हो गई। इससे पहले फरवरी 2018 में Somali की राजधानी मोगादीशू ही दो अलग-अलग कार बम धमाके हुए थे जिसमें 45 लोगों की जान चली गई थी। इन हमलों में 20 लोग घायल भी हुए थे। यह धमाका राष्ट्रपति भवन के नजदीक हुआ था। इन हमलों की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन अल-शहाब ने ली थी।

Somali की राजधानी मोगादिशू में अक्‍तूबर 2017 में बम धमाके हुए थे जिसमें 276 लोग मारे गए थे जबकि 250 घायल हो गए थे। यह धमाका मंत्रालयों के नजदीक वाले महत्वपूर्ण इलाके में विस्फोटकों से भरे ट्रक के जरिए अंजाम दिया गया था। Somaliई सरकार ने तब हमले के लिए आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े संगठन Al-Shabab को जिम्मेदार ठहराया था। बता दें कि Somali में आतंकी संगठन Al-Shabab पिछले कई वर्षों से सक्रिय है जो अक्‍सर आतंकी घटनाओं को अंजाम देता रहता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *