तालिबानी हमले में चुनाव आयोग के 8 स्टाफ सहित 19 की मौत

दक्षिण Afghanistan  में एक जिला केन्द्र को निशाना बना कर किए गए तालिबान के हमले में देश के चुनाव आयोग के आठ कर्मचारियों सहित 19 लोग मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। Afghanistan  में 18 वर्ष लंबे युद्ध को समाप्त करने के लिए America  और तालिबान के बीच कतर में चल रही वार्ता का रविवार को दूसरा दिन था।

दक्षिण कंधार प्रांत के एक Police प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने विस्फोटक से भारी चार गाड़ियां शनिवार रात मारूफ जिला केन्द्र से टकरा दीं। कासिम अफगान ने एएफपी को बताया कि इसमें 11 पुलिसकर्मी मारे गए और 27 लोग घायल हो गए। Afghanistan  के इंडीपेंडेंट इलेक्शन कमीशन के प्रवक्ता जबीउल्ला सदात ने बताया कि सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदाताओं का नाम दर्ज करने के लिए केन्द्र में रुके आयोग के आठ कर्मचारी भी इस हमले में मारे गए।

Afghanistan में राष्ट्रपति चुनाव में दो बार विलंब हो चुका है और अब यह 28 सितंबर को होना है। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबानी प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि लड़ाकों ने जिला केन्द्र कर कब्जा कर लिया है और सुरक्षा बल के 57 जवानों की हत्या कर दी है।  Afghanistan  के गृह मंत्रालय ने इन दावों को खारिज कर दिया।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की गई और 25 चरमपंथी मारे गए हैं। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा करते हुए इसे ‘बर्बर और अक्षम्य’ बताया। गौरतलब है कि तालिबान का देश के लगभग आधे हिस्से पर कब्जा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *