World Cup के 40वें मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले गेंदबाजी का दिया न्योता

World Cup के 40वें Match में बांग्लादेश का सामना Team India से हो रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। KL Rahul और Rohit Sharma ने मिलकर भारत का स्कोर 13.4 ओवर में 77 रन तक पहुंचा दिया है।

England के खिलाफ टूर्नामेंट में पहली हार झेलने के बाद Indian Cricket Team की कोशिश कर रही है कि वह अगले Match में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ले। England से हार के बावजूद Team India अंक तालिका में अब भी दूसरे नंबर पर काबिज़ है।

Virat Kohli की Team को अपने बचे हुए दो मैचों में से कम से कम एक Match को जीतना ही होगा ताकि उनकी Team बिना किसी परेशानी के सेमीफाइनल में पहुंच जाए। England के खिलाफ पिछले Match में Indian Team की रणनीति में कुछ कमियां देखने को मिलीं।

Team India के स्पिनरों ने निराश किया और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ भी लक्ष्य का पीछा करने में फिसड्डी साबित हुए। अगले Match से पहले भारत को इन बातों पर गौर करना होगा।दूसरी ओर इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश के प्रदर्शन में निरंत्रता की कमी दिख है।

South Africa को हराकर टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत करने वाली Bangladesh को अगले दो मुकाबलों में New Zealand और England के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।लेकिन फिर वेस्ट इंडीज के खिलाफ जबरदस्त वापसी की और फिर अगला Match ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गंवा दिया। Bangladesh ने पिछले मुकाबले में Afghanistan को हराया और अब वह भारत को हराकर सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी पेश करना चाहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *