कृषि विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 32 लाख ठगे, पढ़े पूरी खबर

जालसाजों ने कृषि विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर रिटायर फौजी के 2 बेटों सहित 4 लोगों से 32 लाख रूपये ठग लिए। ठगों ने उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिए। जब वे संबंधित विभाग में नौकरी जॉइन करने पहुंचे तब उन्हें फर्जीवाड़े की जानकारी हुई।

पीड़ितों ने SSP से शिकायत की है। SSP के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने 7 आरोपीयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। रतवा,  गजनेर निवासी किसान बलसिंह यादव का बेटा सत्यजीत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है।

वर्ष 2016 में मोहल्ले के ही चंद्र प्रकाश उर्फ सीपी और विजय उर्फ छुटकऊ ने कृषि विभाग में नौकरी दिलाने की बात कही। सत्यजीत के हामी भरने पर सीपी और विजय ने बर्रा के गुंजन विहार कालोनी निवासी विजय वर्मा और पिता भागीरथी वर्मा से उसकी मुलाकात कराई।

विजय का बजरंगबली कन्सलटेंसी नाम से सोमदत्त प्लाजा में Office है। सत्यजीत ने अपने दोस्तों बृजेश विक्रम सिंह, संदीप कुमार व उसके भाई दिलीप सिंह को भी विजय से मिलवाया। चारों से विजय ने कृषि विभाग में APO पद पर नौकरी लगवाने की बात कहकर कुल 32 लाख रूपये ले लिए। कुछ पैसा चेक से तो कुछ नगद लिया था। Sandeep व Dilip रिटायर फौजी के बेटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *