बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Team India और Bangladesh के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का 40वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने Bangladesh को 28 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ Indian Team ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। Rohit Saharma को उनकी शतकीय पारी के लिए Man Of Tha Match का खिताब मिला।

Toss जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए Team India ने निर्धारित 50 Over में Rohit Sharma के शतक की बदौलत 9 विकेट खोकर 314 Run बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 48 Over में 286 बनाकर All Out हो गई।

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के बाद Team India सेमीफाइनल में पहुंच ने वाली दूसरी टीम बन गई। इस जीत के बाद भारतीय टीम का 8 मैच में 13 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। वहीं बांग्लादेश के 8 मैच में 7 अंक हैं और वो छठे नंबर पर बनी हुई है। इस हार के बाद बांग्लादेश का सफर विश्व कप से लगभग खत्म हो गया है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारीत 50 ओवर में 9 विकेट पर 314 रन बनाए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रोहित शर्मा ने 92 गेंद पर 104 रन बनाए। केएल राहुल ने 77 रन और रिषभ पंत ने 48 रन की पारी खेली।

इसके अलावा धौनी ने 35 और कोहली ने 26 रन की पारी खेली। वहीं विश्व कप के अपने डेब्यू मैच में दिनेश कार्तिक ने 8 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा मुस्तफिजुर रहमान ने 10 ओवर में 59 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके अलावा शाकिब, सौम्य सरकार, रुबेल हुसैन को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *