भारी बारिश से रत्ना गिरी का तिवरे Dam टूटा, पढ़े पूरी खबर

Maharastra में लगातार हो रही बारिश से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब भारी बारिश से रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया जिससे नजदीक बसे करीब 7 गांवों में बाढ़ आ गई है। हादसे में 19 लोग लापता बताए जाते हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अब तक 6 शव बरामद किए गए हैं, जिन्हें Postmardem के लिए भेजा गया है। भारी बारिश के चलते Dam में जलस्तर बहुत बढ़ गया था, जिसकी वजह से यह Dam देर रात अचानक टूट गया।

Dam के टूटने से नजदीक बने करीब एक दर्जन घर पूरी तरह बह गए। स्थानीय प्रशासन, Police और वॉलेंटियर्स के अलावा NDRF टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। वहीं Maharashtra’s Washim district के Waghi Budruk village में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ में 4 बच्‍चे बह गए जिसमें 2 को बचा लिया गया जबकि 2 अभी भी लापता बताए जाते हैं।

कभी न रुकने वाली देश की आर्थिक राजधानी भारी बारिश के कारण बेहस हो गई है। Mumbai के कई हिस्सों में जल जमाव के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। 2005 के बाद पहली बार कल Mumbai में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश हुई। मौसम विभाग ने Mumbai में कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही हाई टाइड का भी Alert जारी किया गया है। लोगों को घर से मौसम के अपडेट्स देखकर ही निकलने की सलाह दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *