Maharashtra में गिरा तिवरे बांध, 19 शव बरामद 4 लापता

Maharashtra की रत्नागिरी नदी पर 3 दिन पहले ढहे तिवरे Dam ने 19 जिंदगियां लील ली हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की Team नदी से अब तक 19 शव बरामद कर चुकी है, जबकि 4 लोग अब भी लापता हैं। एक तरह हादसे को लेकर स्थानीय लोगों में सरकार और प्रशासन के प्रति नाराजगी है, दूसरी तरफ Maharashtra की फड़नवीस सरकार के Minister के बेतुके बयान ने लोगों का गुस्सा और बढ़ा दिया है।

Maharashtra सरकार के Water resources minister तानाजी सावंत ने इस हादसे के लिए केकड़ों को जिम्मेदारी ठहरा दिया है। तानाजी सावंत का कहना है कि तिवरे बांध टूटने की वजह नदी में मौजूद केकड़े हैं। उन्होंने बताया कि Dam के आसपास काफी संख्या में केकड़े इकट्ठा हो गए थे। इस वजह से Dam में दरार आई और वह टूट गया।

Water resources minister के इस बेतुके बयान के बाद फड़नवीस सरकार का जमकर मजाक बनाया जा रहा है। एक तरफ विरोधा पार्टियां बयान को लेकर राजनीति कर रही हैं, दूसरी आम लोगों में इस बयान से गुस्सा और बढ़ गया है।

तानाजी सावंत देवेंद्र फड़नवीस सरकार में शिवसेना कोटे से Minister हैं। उक्त Dam का निर्माण भी शिवसेना के ही एक विधायक सदानंद चह्वाण की Company द्वारा कराया गया था। मंगलवार की रात में अचानक ढह गए इस Dam में आसपास बसे 23 लोग बह गए थे। अब तक 19 शव ढूंढे जा चुके हैं, जबकि 4 लोगों की तलाश अब भी जारी है। मात्र 19 साल पहले बनकर तैयार हुए इस छोटे से Dam का ढह जाना एक बड़े भ्रष्टाचार का नमूना माना जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *