जनता दर्शन की शिकायतों पर हर हफ्ते फीडबैक लेंगे सीएम

CM Yogi Adityanath ने जनता दर्शन में आम लोंगो से प्राप्त शिकायतो की प्रभावी निस्तारण के लिए मौजूदा व्यवस्था में बदलाव किया हैं। अब Yogi जनता दर्शन में प्राप्त शिकायतों पर कि गई कार्यवाही का हर सप्ताह जिले वार Feed Back लेंगे। इससे जिलों को भेजे गए प्रार्थनापत्रों पर तेजी से गुणवत्तापूर्ण कार्यवाही होने की संभावना हैं।

CM के जनता दर्शन कार्यक्रम में प्राप्त होने वाले आर्थिक सहायता के मामलों से जुड़े पत्र अब तक संबधिंत अनुभाग तथा संबधित विशेष सचिव को भेजे जाते थे। नई व्यवस्था में अब ऐसे सभी पत्र विशेष कार्याधिकारी CM के कार्यालय में दर्ज करने के बाद विशेष कार्याधिकारी CM इन मामलों में सभी आवश्यक कागजात तथा अधिकृत चिकित्सा संस्थानों की सूची से मिलान करते हुए प्रस्ताव विशेष सचिव CM को उपलब्ध कराएंगे। इससे आर्थिक सहायता से जुड़े मामलों का तेजी से निस्तारण हो सकेगा।

इसी तरह CM के जनता दर्शन में प्राप्त होने वाले PM आवास से संबंधित पत्र अभी तक IGRS प्रणाली से जिलाधिकारी को भेजने की व्यवस्था है। अब ऐसे प्रार्थना पत्र सबंधित जिलाधकारी को Non IGRS के अंतर्गत अपनाई जाने वाली प्रक्रिया के अनुसार डाक से भेजे जाएंगे।

CM जनता दर्शन में प्राप्त होने वाले पत्रों की कार्यवाही का अब नियमित रुप से हर सप्ताह Feed Back लेगें। इसके लिए जनता दर्शन में प्राप्त आवेदन पत्रों का दैनिक विवरण जिला व तिथि वार तैयार किया जाएगा। विशेष कार्यधिकारी CM साप्ताहिक CM के सामने पेश करेंगे। इस विवरण के साथ बीते सप्ताह में भेजे गए प्रार्थनापत्रों के निस्तारण की प्रगति भी बताएंगे। इससे हर सप्ताह CM कार्य के संबध में जरुरी दिशानिर्देश दे सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *