वायरल पोस्ट ने जेवर में करा दिया बवाल, जाने पूरा मामला

Noida के जेवर क्षेत्र स्थित चौरोली गांव में रविवार रात हुए जातिगत संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। विवाद Bareli विधायक की बेटी के अनुसूचित जाति के युवक से प्रेम विवाह करने के मामले से जुड़ा आपत्तिजनक Post Social Media पर Viral करने को लेकर भड़का। Police ने Post Viral करने वाले युवक समेत उपद्रव में शामिल 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तनाव को देखते हुए गांव में Police बल तैनात किया गया है।

Bareli के विधायक की बेटी ने पिछले दिनों अनुसूचित जाति के युवक से प्रेम विवाह किया था। यह मामला Media में काफी तूल पकड़ा था। इस मामले से जुड़ी एक व्यक्ति की Post को चैरोली गांव निवासी युवक बॉबी ने Social Media पर Viral कर दिया, जिसका समाज के एक वर्ग के लोगों ने कड़ा विरोध किया। गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया। संभ्रांत लोगों ने स्थिति संभालने के लिए पंचायत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला। तनाव बढ़ता देख बॉबी गांव छोड़कर भाग गया।

Police ने बॉबी के पिता को हिरासत में ले लिया। इसी बीच रविवार रात में करीब 11 बजे कुछ लोगों ने समाज के दूसरे वर्ग के घरों पर धावा बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की। महिला व पुरुषों के साथ मारपीट की गई। कई लोग घायल हो गए। Police ने 6 लोगों को हिरासत में ले लिया। सोमवार को दोनों पक्षों के लोग कोतवाली में सुबह से एकत्र होने लगे। दलित नेता भी कोतवाली पहुंच गए और Police से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। मामला बढ़ता देख प्रशासन हरकत में आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *