आज ही शपथ ग्रहण भी संभव, पढ़े पूरी खबर

भाजपा नेता एवं Karnataka के पूर्व CM BS Yeddyurappa शुक्रवार को राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलने पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि मैं राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करूंगा। मैं उनसे आज ही शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का अनुरोध करूंगा।  Yeddyurappa  दोपहर साढ़े बारह बजे CM पद की शपथ ले सकते हैं।

Karnataka के भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को Delhi में पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय Home Minister Amit Shah से मिला और राज्य में आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया। वहीं, Supreme Court ने गुरुवार को Karnataka के 2 निर्दलीय विधायकों आर. शंकर और एच. नागेश को उनकी याचिका वापस लेने की मंजूरी दे दी। याचिकाओं में कुमारस्वामी सरकार द्वारा पेश विश्वास मत पर ‘तत्काल’ शक्ति परीक्षण कराने के निर्देश देने का अनुरोध किया गया था।

Karnataka विधानसभा के स्पीकर के आर रमेश कुमार ने गुरुवार को Congress के 2 बागी विधायकों रमेश जर्किहोली व महेश कुमाताहल्ली और एक निर्दलीय विधायक आर. शंकर को तत्काल प्रभाव से अयोग्य करार दे दिया। तीनों विधायक विधानसभा के शेष कार्यकाल यानी 2023 तक सदन की सदस्यता के अयोग्य रहेंगे। स्पीकर ने कहा कि वह शेष 14 मामलों में भी 2 दिनों में फैसला ले लेंगे।

स्पीकर ने कहा कि तीनों सदस्यों ने स्वेच्छा से इस्तीफे नहीं दिए थे। बागी विधायकों ने संविधान की 10वीं अनुसूची के प्रावधानों का उल्लंघन किया है और इसीलिए उन्हें अयोग्य ठहराया गया है।’ आर. शंकर के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दरमैया ने उन्हें बताया था कि शंकर की पार्टी केपीजेपी का Congress में विलय हो गया था और उसके बाद ही उन्हें मंत्री बनाया गया था। लिहाजा वह Congress के निर्वाचित सदस्य थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *