वंदे भारत की गति के कारण कैमरे में तस्वीेर नहीं हो सकी कैद

Varanasi से New Delhi जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने वाले शख्‍स का पता नहीं चल पा रहा है। RPF ने बुधवार को वंदे भारत एक्सप्रेस के CCTV फुटेज को भी खंगाला। ट्रेन की रफ्तार तेज होने व धूप के कारण पत्थरबाज कैमरे की गिरफ्त में नहीं आ सका।

बीते 17 अगस्त को शाम 4.50 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस Varanasi से New Delhi जा रही थी, तभी बमरौली के पास किसी व्यक्ति ने ट्रेन पर पत्थर फेंक दिया था। इससे ट्रेन के सी-10 कोच का शीशा टूट गया था। कोच में बैठे व्यक्ति की शिकायत के बाद पत्थर फेंकने वाले की तलाश की जा रही है। पहले 3 दिन तक RPF ने घटनास्थल के आसपास लोगों से पूछताछ करके पत्थर फेंकने वाले के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की।

उसके पश्चात New Delhi से वंदे भारत एक्सप्रेस के CCTV  फुटेज मंगवाए गए। RPF ने CCTV फुटेज देखे, लेकिन उसमें कुछ पता नहीं चला।  बुधवार को दोबारा CCTV फुटेज को देखा गया लेकिन सफलता नहीं मिली।  । RPF ने घटनास्थल के आसपास लोगों से पूछताछ की, लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

इलाहाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अमरेश कुमार का कहना है कि ट्रेन की 90 किमी प्रति घंटे तेज रफ्तार और धूप के कारण CCTV फुटेज में यह पता नहीं चल पा रहा है कि ट्रेन पर पत्थर किसने फेंका। बहरहाल आगे भी इसकी जांच जारी रहेगी। पत्थरबाजों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *