सुप्रीम कोर्ट आज करेगी पी. चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई

Supreme Court आज Congress leader P. Chidambaram की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। Former Central Minister ने याचिका में आईएनएक्स मीडिया मामले में अपनी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के Delhi High Court के फैसले को चुनौती दी है। इस बीच Chidambaram की दूसरी रात भी CBI की रिमांड में बीती। Chidambaram की रिमांड मिलने के बाद से CBI उनसे पूछताछ में जुटी है। जांच एजेंसी ने कल भी उनसे सवाल पूछे थे।

बुधवार को High Court से जमानत याचिका खारिज होने के बाद कपिल सिब्बल की अगुआई में Chidambaram के वकीलों की टीम ने Supreme Court का दरवाजा खटखटाया था। आइएनएक्स मीडिया केस में फंसे Former Finance Minister P. Chidambaram को गुरुवार को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने 26 अगस्त तक के लिए CBI की रिमांड पर भेज दिया था। CBI ने बुधवार देर रात को Former Home Minister को गिरफ्तार करने के बाद भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार के समक्ष पेश किया था। 

CBI ने अदालत से 5 दिन की रिमांड मांगी थी। खचाखच भरी अदालत ने दलीलें सुनने के बाद कहा कि तथ्यों को देखने के बाद कि Chidambaram को 4 दिन की CBI रिमांड पर भेजना उचित है। इस दौरान परिजन और वकील उनसे रोज 30 मिनट के लिए मुलाकात कर सकेंगे। बुधवार को High Court से बेल खारिज होने के बाद दिग्गज वकील कपिल सिब्बल की अगुआई में Chidambaram के वकीलों की टीम ने Supreme Court का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन अदालत ने फौरी राहत देने से इन्कार कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *