दिलीप सोपाल ने विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को सौपा इस्तीफा

Maharashtra के सोलापुर जिले के बरसी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक, राष्ट्रवादी Congress Party के अध्यक्ष दिलीप सोपल ने कल महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को अपना इस्तीफा सौंप दिया।  Maharashtra विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा को लगातार झटके लग रहे हैं। पार्टी के एक और विधायक दिलीप सोपल ने सोमवार को शिवसेना में शामिल होने और विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था।

सोपल सोलापुर जिले के बारसी से विधायक व राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा सरकार में Cabinet Minister रह चुके हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक करीबी ने भी इस राजनीतिक घटनाक्रम की पुष्टि की थी। पिछले ही महीने राकांपा के शहापुर विधायक पांडुरंग बरोरा राज्य में सत्तासीन भाजपा गठबंधन की सहयोगी पार्टी शिवसेना में शामिल हो चुके हैं।

कोंकण में राकांपा के प्रभावशाली नेता व Former Minister भास्कर जाधव के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें भी रविवार को तैरती रहीं। इस चर्चा को तब आधार मिल गया, जब उन्होंने Mumbai के बांद्रा स्थित शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री में उनसे मुलाकात की। गुहागर से विधायक जाधव पहले भी शिवसेना में रह चुके हैं। जाधव ने इसे सिर्फ अफवाह करार देते हुए राकांपा में बने रहने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *