गंगा समागम कार्यक्रम मे शामिल होगे पीएम मोदी

PM Narendra Modi के प्रस्तावित गंगा समागम कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। कार्यक्रम स्थल के चयन के लिए नगर विकास विभाग के सचिव शहर आए और करीब 4 घंटे रहकर 5 स्थानों में आइआइटी, सीएसए, ओईएफ गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। कार्यक्रम की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है लेकिन जिलाधिकारी के मुताबिक प्रस्तावित कार्यक्रम 16 या 17 सितंबर को होगा।

नगर विकास विभाग के सचिव एवं जल निगम के एमडी विकास गोठलवाल ने जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत और नगर आयुक्त संतोष शर्मा के साथ बातचीत की। Industrial Engineering Department by visiting IIT के सेमिनार हॉल को देखा। वहां संस्थान के अधिकारियों से चर्चा के बाद सचिव व अन्य अधिकारी चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पहुंचे। वहां के सभागार का निरीक्षण कर अतिथियों के आने, PM की सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चर्चा की।

सचिव Ordnance Equipment Factory के गेस्ट हाउस, सर्किट हाउस और पुलिस लाइंस भी गए। PM के चॉपर की Landing से लेकर सड़क रूट का अवलोकन किया। DM से कहा कि गंगा घाटों की सफाई कराएं। गंगा में गिर रहे नालों को रोकने के लिए तेजी से कार्य किया जाए। गंगा घाटों के आसपास पालीथिन की बिक्री रोकने के आदेश दिए। सचिव व जल निगम के MD ने बनियापुरवा में 15 MLD Sewerage Treatment Plant का भी निरीक्षण किया। अभियंताओं से पूछा कि कितना दूषित पानी ट्रीट हो रहा है। जवाब मिला-पांच एमएलडी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *