केजरीवाल के दांव पर BJP की निगाह, तैयारी में जुटे पार्टी नेता

 CM के चेहरे को लेकर aam aadmi party  भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है। उसके नेता धरना प्रदर्शन करने के साथ ही Social Media पर भी अभियान चला रहे हैं। उनके इस सियासी वार से चिंतित होने के बजाय BJP नेता इसमें अपना चुनावी लाभ तलाश रहे हैं। वे इसे AAP की हताशा बताते हुए अपनी सियासी सक्रियता बढ़ाने के संकेत दे रहे हैं। आने वाले दिनों में न सिर्फ Kejriwal government पर BJP का प्रहार बढ़ेगा, बल्कि संगठन को मजबूत कर विधानसभा चुनाव की तैयारी को भी धार दी जाएगी। AAP के कुछ बड़े नेताओं को तोड़कर उसे संगठनात्मक रूप से भी कमजोर करने की भी तैयारी है, जिसके संकेत पूर्व मंत्री व राज्यसभा सदस्य विजय गोयल दे चुके हैं।

प्रति माह दो सौ यूनिट तक बिजली बिल माफ करने के बाद Kejriwal government ने पानी का बकाया बिल भी माफ करने की घोषणा की है। विधानसभा चुनाव से पहले इन घोषणाओं में AAP नेता सियासी लाभ देख रहे हैं।

इसके जरिये वे नरेंद्र मोदी सरकार के फैसलों खासकर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने से BJP को मिलने वाले चुनावी लाभ का मुकाबला कर सकेंगे। यही कारण है कि वे इसे जनता के बीच में प्रचारित करने में लग गए हैं, लेकिन BJP भी इसे लेकर सतर्क है। वह अरविंद Kejriwal government के फैसलों पर सवाल खड़ा करते हुए इसे चुनाव से पहले जनता को गुमराह करने वाला कदम बता रही है।

विजय गोयल सरकार पर दबाव बना रहे हैं जो लोग पानी का बिल जमा करा चुके हैं उन्हें भी वापस किया जाए। वह बिजली बिल माफी भी साढ़े चार साल पहले से लागू करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए वह Resident Welfare Association के साथ मिलकर हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *