बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC पर पाक सैनिकों का जमघट

पाकिस्‍तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल Line of Control पर एक और ब्रिगेड की तैनाती की है। इसके साथ ही भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव और बढ़ गया है। गुलाम कश्‍मीर PoK के पुंछ इलाके के समीप कोटली सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी फौज की एक और टुकड़ी की तैनाती से सीमा पर हलचल उत्‍पन्‍न हो गई है। इस ब्रिगेड में करीब दो हजार से अधिक सैनिक हैं। पाकिस्‍तान का यह ना-पाक कदम भारतीय क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश हो सकती है।

आशंका प्रकट की जा रही है कि पाकिस्‍तानी सेना जैश ए मुहम्‍मद और Lashkar-e-Toiba (LeT) and Jaish-e-Mohammed (JeM) के आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाने की कोशिश कर सकती है। इसके पूर्व पाकिस्‍तान ने सरक्रीक और एलओसी के करीब स्‍पेशल फोर्स की तैनाती की थी। पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ घुसपैठ और युद्धविराम तोड़ने के लिए इन सैनिकों का इस्‍तेमाल कर सकता है।

पाकिस्‍तानी सेना की इस हलचल से भारतीय सेना अलर्ट हो गई है। वह एलओसी पर हो रही हलचल पर पूरी नजर बनाए हुए है। बता दें कि हाल के दिनों में लश्‍कर और जैश के आतंकी पाकिस्‍तान की फॉरवर्ड पोस्‍ट की ओर से आकर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश में लगे हैं। भारतीय सेना की मुस्‍तैदी से Pakistan अपने मंसूबों में सफल नहीं हो सका है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *