कैलिफोर्निया में नौका पलटने से हुआ हादसा, दो लोगों की मौत

America स्थित एक भारतीय दंपति तथा भारतीय मूल के एक वैज्ञानिक उन लोगों में शामिल हैं जिनकी स्कूबा गोताखोरों से भरी एक नौका में फंसने के कारण दम घुटने से मौत हो गई। नौका में आग लग गई थी और वह California तट पर डूब गई थी।

सोमवार को 75 फुट लंबी चार्टर नौका में उस समय आग लग गई थी जब यात्री सो रहे थे। इस हादसे में एक क्रू सदस्य समेत 34 लोगों की मौत हो गई। Connecticut में रह रहे दंपति कौस्तभ निर्मल और संजीरी देवपुजारी भी मृतकों में शामिल हैं। यह नौका 3 दिन की गोताखोरी सैर पर जा रही थी।

देवपुजारी  नोरवॉक में दंत चिकित्सक थीं जबकि उनके पति निर्मल ‘अर्न्स्ट एंड यंग’ में वरिष्ठ सलाहकार थे। निर्मल के रिश्तेदार राजुल शर्मा ने Los Angeles Times को बताया कि उनकी ढाई साल पहले शादी हुई थी। दंपति के एक पड़ोसी ने कहा, ”वे बहुत अच्छे और दयालु थे। हम स्तब्ध हैं। हमारा दिल उनके लिए बैठा जा रहा है। यह बहुत दुखद है।”

भारतीय मूल के वैज्ञानिक सुनील सिंह संधू भी इस नौका में सवार थे जो California में सांता बारबरा तट पर डूब गई। सिंगापुर में उनके परिवार ने एक अखबार को बताया कि संधू 2 दशकों से अधिक समय से America में रह रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *