पॉलिथीन से बीमार गाय की लाइव सर्जरी देखेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi 11 सितंबर को मथुरा में होने वाले पशु आरोग्य मेला में मौजूद रहेंगे। वहां वे Polyethylene से बीमार होने वाली गाय की Live surgery देखेंगे। गाय की सर्जरी करने के लिए बरेली के भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान से टीम पहुंचेगी। इसके अलावा Mathura Veterinary University की टीम भी साथ रहेगी।

IVRI में सर्जरी विभाग से विभागाध्यक्ष डॉ. अमरपाल और संयुक्त निदेशक महेश चंद्र के संयुक्त नेतृत्व में 12 डॉक्टरों की टीम मथुरा पहुंचेगी। इससे पहले डॉ.अमरपाल और महेश चंद्र रविवार को मथुरा पहुंचेंगे और Live surgery से जुड़ी तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे।

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के देश में मौजूद 19 संस्थानों का एक-एक स्टॉल पशु आरोग्य मेला में लगेगा। बरेली से IVRI इन्हें Lead करेगा। स्टॉल 3 Category होंगे। इनमें पहला पशु आरोग्य, दूसरा पोषाहार और Live stock product तीसरी Category होगी।

संस्थान अपने विभिन्न प्रोडक्ट और शोधों में इजाद प्रमुख दवाइयों को स्टॉल में रखेंगे। पशु आयोग्य मेला में 11 सितंबर को IVRI और Mathura Veterinary University की टीम PM Narendra Modi को गाय की Live surgery दिखाएंगे। तैयारियों के लिए एक टीम रविवार को मथुरा रवाना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *